Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर में बड़ा ट्रेन हादसा, 50 से अधिक यात्रियों की मौत, 200 से अधिक यात्री घायल

राधेश्याम मिश्रा, न्यूज राइटर, ओडिशा, 02 जून, 2023

ओडिशा के बालासोर में आज शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस के चार डिब्बे मालगाड़ी से टकराने के बाद पटरी से उतर गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसा शाम सात बजकर करीब 20 मिनट पर बाहानगा बाजार स्टेशन पर तब हुआ जब कोरोमंडल एक्सप्रेस कोलकाता के नजदीक शालिमार स्टेशन से चेन्नई सेंट्रल जा रही थी।

मालगाड़ी से टकराकर पटरी से उतरी कोरोमंडल एक्सप्रेस, रेस्क्यू जारी

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस के चार डिब्बे मालगाड़ी से टकराने के बाद पटरी से उतर गए। अधिकारियों ने बताया कि हादसा शाम सात बजकर करीब 20 मिनट पर बाहानगा बाजार स्टेशन पर तब हुआ जब कोरोमंडल एक्सप्रेस कोलकाता के नजदीक शालिमार स्टेशन से चेन्नई सेंट्रल जा रही थी। दक्षिण पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना राहत ट्रेन घटना स्थल पर रवाना किए गए हैं। तत्काल यह जानकारी नहीं मिली है कि हादसे में कितने लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें :  रेलवे के 27 लाख कर्मियों-पेंशनर्स को AIIMS में मिलेगा फ्री इलाज, 100 रुपये में देगा यूनिक कार्ड

हादसे में 50 की मौत की खबर, 2 सौ से ज्‍यादा जख्‍मी

चेन्नई हावड़ा कोरोमंडल एक्सप्रेस ओडिशा के बालासोर में बहानागा स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। हादसे में 50 लोगों की मौत की खबर है, जबक‍ि दो सौ के करीब यात्रियों के घायल होने की बात कही जा रही है। मुख्य सचिव, ओडिशा ने बताया क‍ि कोरोमंडल एक्सप्रेस रेल दुर्घटना में 132 घायलों को सोरो सीएचसी, गोपालपुर सीएचसी और खांटापाड़ा पीएचसी में स्भर्ती कराया गया है। जबक‍ि 47 घायलों को बालासोर के मेडिकल कॉलेज लाया गया है।

ये भी पढ़ें :  पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फिर कसा तंज, कहा - यहाँ केवल और केवल रमन सिंह का चला है

राहत बचाव का काम तेज

ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास एक एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं। कलेक्टर, बालासोर को भी सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर एसआरसी को सूचित करने का निर्देश दिया गया है।

कोरोमंडल एक्‍सप्रेस के 4 ड‍िब्‍बे पटरी से उतरे

बालासोर के बहानागा इलाके में आज शाम कोरोमंडल सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई। इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस के कम से कम 4 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के बाद कई यात्रियों के घायल होने की आशंका है। स्थानीय अधिकारियों, पुलिस और रेलवे की ओर से युद्धस्तर पर बचाव अभियान शुरू किया गया है।

ये भी पढ़ें :  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की सरकार पंचतत्वों विकास, विश्वास, सुरक्षा, न्याय और सेवा पर कर रही काम: टॉप नक्सल कमांडर हिड़मा के गांव पूवर्ती में हेल्थ कैंप आयोजित, स्वास्थ्य लाभ लेने पहुंची हिड़मा और देवा की माँ

हावड़ा से चेन्नई जा रही थी कोरोमंडल एक्‍सप्रेस

बताया गया है क‍ि कोरोमंडल सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन हावड़ा से चेन्‍नै जा रही थी। यह ट्रेन शाम 6 बजकर 32 म‍िनट पर बालेश्‍वर से रवाना हुई थी। इसको सात बजकर 32 मिनट पर भद्रक रेलवे स्‍टेशन पर पहुंचना था। लेकिन बीच रास्‍ते में ही ट्रेन हादसे का श‍िकार हो गई।

घायलों के ल‍िए 15 एंबुलेंस पहुंचीं

अतिरिक्त डीएमईटी ने बताया क‍ि हमने 15 एंबुलेंस को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया है। हादसे में घायल मरीजों को सोरो सीएचसी में शिफ्ट करना शुरू कर दिया है। हम उम्मीद करते हैं कि कुछ को उच्च सुविधाओं के लिए भेजा जाएगा।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment